School Holidays 2024, बड़ी खबर ठंड के कारण सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 30 जनवरी तक बंद, शिक्षा मंत्री का आदेश

Join on Telegram

School Holidays 2024, बड़ी खबर ठंड के कारण सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 30 जनवरी तक बंद, शिक्षा मंत्री का आदेश: नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे लेटेस्ट पोस्ट में। दोस्तों अगर आप सरकारी या प्राइवेट स्कूल में पढ़ते हैं या पढ़ते हैं या आपके घर के कोई सदस्य ही सरकारी या प्राइवेट स्कूल में पढ़ते हैं तो आपके लिए पोस्ट बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है। दोस्तों लगातार भारतीय ठंड के कारण शिक्षा मंत्री के द्वारा सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 30 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी किए जा सकते हैं। पिछले कुछ दिनों से स्कूल बंद ही चल रही है लेकिन मौसम में सुधार नहीं होने के कारण फिर से यह फैसला लिया गया है।

School Holidays News, बढ़ते ठंड के कारण 15 दिनों तक सभी स्कूल कॉलेज बंद, अभी-अभी केंद्र सरकार ने जारी किया आदेश

लगातार बढ़ती ठंड को देखकर सरकार ने बच्चों के हित में फैसला लिया है कि 6 दिन यानी की 30 जनवरी 2024 तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल को बंद कर दिया जाए। क्यों की अत्यधिक ठंड के कारण बच्चे और शिक्षक को स्कूल आने और जाने में बहुत ज्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। यह छुट्टी (School Holidays 2024 किन-किन स्कूलों को और किन-किन राज्यों में मिलने वाली है से संबंधित विस्तार से जानकारी के लिए आप पोस्ट में अंत तक बने रहे। तथा अपने राज्यों की सूची तथा स्कूल का नाम जरूर देख ले जिससे कि आपको जानकारी मिल जायगा कि आपका स्कूल कितने दिनों तक बंद रहने वाला है।

School Holidays 2024, बड़ी खबर ठंड के कारण सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 30 जनवरी तक बंद, शिक्षा मंत्री का आदेश
School Holidays 2024, बड़ी खबर ठंड के कारण सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 30 जनवरी तक बंद, शिक्षा मंत्री का आदेश

School Holidays 2024 से प्रभावित होने वाले राज्यों से संबंधित जानकारी

लगातार ठंड के बढ़ते प्रभाव को देखकर केंद्र सरकार ने बच्चों के हित में या फैसला लिया है कि सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 30 जनवरी तक बंद कर दिया जाए। जैसे ही मौसम में सुधार आएगी पुनः स्कूल अपने निर्धारित समय से संचालित किया जाएगा। जिस राज्य में अत्यधिक ठंड होगी वे राज्यों School Holidays 2024 से प्रभावित होगी और बंद रहेगी। जिन राज्यों में ठंड कम होगी उसमें समय बदलाव के साथ स्कूल संचालित रहेगी। जिन राज्यों में स्कूल बंद रहने वाले हैं उनमें प्रमुख है हरियाणा, मध्य प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, हिमाचल प्रदेश समेत ठंडा राज्यों में यह छुट्टी लागू होगी।

Latest News

ठंड और कुहरा के कारण आगे भी बंद हो सकते हैं स्कूल और कॉलेज

जनवरी महीने के आखिरी में भी अत्यधिक ठंड के कारण 30 जनवरी तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के बंद करने को लेकर सरकार की फैसले से बच्चे और शिक्षक बहुत ज्यादा खुश दिख रहे। जानकारी के लिए आपको बता दे की न्यूज़ मीडिया से मिली रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि अगर आगे भी मौसम में सुधार नहीं हुआ तो फिर से सरकारी और प्राइवेट स्कूल में बंद की जा सकती है। School Holidays 2024 से संबंधित विस्तार से अधिकारी प्राप्त करने के लिए सभी शिक्षक एवं विद्यार्थी आयोग के आधिकारिक वेबसाइट करके जानकारी ले सकते हैं।

पिछले वर्ष का भी रिकॉर्ड तोड़ते दिख रही है ठंडी

लंबे समय से सूरज ना दिखाने के कारण और अत्यधिक ठंड पड़ने के कारण लोगों के मन में यह डर सता रही है कि इस बार भी ठंड रिकॉर्ड तोड़ेगी क्या। तो उन सभी व्यक्तियों को बताना चाहेंगे की मौसम विभाग तथा न्यूज़ मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में मौसम में सुधार आने की संभावना है। फिलहाल कुछ दिनों तक इसी प्रकार की ठंड बनी रहेगी।

कुछ राज्यों में तीन-चार डिग्री तापमान जाने की संभावना है तो कुछ राज्यों में 6-7 डिग्री तक तापमान रह सकते हैं। ठंड से बचने के लिए सरकार के द्वारा आश्वासन दिया जा रहा है कि जहां तक हो सके घर पर ही रहे और गर्म वस्त्र का अधिक से अधिक उपयोग करें। जैसे ही मौसम में सुधार होगी वैसे ही सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को पुनः संचालित किया जाएगा। विशेष जानकारी के लिए नीचे दिए गए बॉक्स में School Holidays 2024 के लिंक पर क्लिक करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

School Holidays 2024 – Important Links

Join Telegram Group  Click Here 
Download Notice for School Holidays 2024 Click Here
Official Website  Click Here
Home Page  Click Here
Spread the love
Join on Telegram

Leave a Comment

Rojgarstudy.com is not related to any government body. We do not claim to be any government body and we are just a news portal that covers the latest various updates and stories. Before believing any information mentioned this Website, check its veracity by visiting the concerned website.